Monday, December 8, 2008

मैं कौन हूँ…….

मैं कौन हूँ , मैं कौन हूँ , मैं कौन हूँ ।जर्रा हूँ , समन्दर हूँ , या तुफान हूँ ,मैं कौन हूँ , मैं नहीं जानता ,मैं खुद से अभी तक अनजान हूँ ।पानी हूँ , कश्ती हूँ , या साहिल हूँ ,जीवन से बन्धा एक रिश्ता या ,रिश्तो में बन्धी एक जान हूँ ।आँखों में छुपा एक आँसूं हूँ या ,दिल में बसा एक अरमान हूँ ।मैं कौन हूँ ,मैं कौन हूँ ,मैं कौन हूँ ,मैं कौन हूँ , मैं नहीं जानता ,मैं खुद से अभी तक अनजान हूँ ।कौन हूँ मैं , गैर हूँ या अपना हूँ ,बोझ हूँ किसी पर , या दुआ हूँ या ,खुदा का किया कोई एहसान हूँ ।मैं कौन हूँ………खुशी हूँ , दर्द हूँ , या कोई एहसास हूँ ,तन्हा हूँ या मैं किसी के पास हूँ ,साज़ हूँ , राग हूँ , या दर्द भरी आवाज़ हूँ ,मैं कौन हूँ , मैं नहीं जानता ,मैं खुद से अभी तक अनजान हूँ ।गीत हूँ , गज़ल हूँ , या शायर का कोई अन्दाज़ हूँ ,मैं कौन हूँ , मैं कौन हूँ , मैं कौन हूँ ,अन्त हूँ , मध्य हूँ , या कोई आगाज़ हूँमैं कौन हूँ ,मैं कौन हूँ ,मैं कौन हूँ ,सोचते सोचते एक उम्र गुज़र जायेगी ,है यकीं मुझको मेरी पहचान मिल जायेगी ।

No comments: